अमेरिका में चुनाव से पहले फेसबुक लगा सकता है राजनीतिक विज्ञापनों पर रोक : रिपोर्ट

सैन फ्रांसिस्को, 13 जुलाई | सभी ओर से तीखी आलोचना का सामना कर रहा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक अपने मंच पर राजनीतिक विज्ञापनों पर प्रतिबंध लगाने की योजना बना रहा है। यह कदम नवंबर में अमेरिकी राष्ट्रपति के चुनाव के करीब आने को लेकर उठाने पर विचार किया जा रहा है।

 

सीएनएन बिजनेस की एक रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से छपी एक खबर के अनुसार, राजनीतिक विज्ञापनों के माध्यम से दुष्प्रचार को कम करने के लिए संभावित प्रतिबंध कई दिनों से विचाराधीन है।रिपोर्ट में सूत्रों का हवाला देते हुए कहा गया है, यह योजना कंपनी द्वारा विचार किए जा रहे कई विकल्पों में शामिल हैं और इस पर अभी तक कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है।

 

इस रिपोर्ट पर फेसबुक द्वारा आधिकारिक तौर पर टिप्पणी की जानी अभी बाकी है। फेसबुक के एक बहुप्रतीक्षित ऑडिट ने इस सप्ताह खुलासा किया कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा विवादास्पद पोस्टों को नहीं हटाने का कंपनी का निर्णय गहरी परेशानी खड़ी करने वाला था।फेसबुक के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर शेरिल सैंडबर्ग ने कहा, ऑडिटर्स भी राजनेताओं के तथ्य की जांच न करने की हमारी नीति से असहमत हैं, और उनका मानना है कि इसके अंतिम परिणाम का अर्थ पावर मैं बैठे लोगों की आवाज बुलंद करना है।

 

(आईएएनएस)